बुधवार, 15 जून 2011

आटे के दीपक से सुधर जाएगी घर की हालत

जीवन में हमेशा ही कुछ न कुछ समस्या बनी रहती है। एक परेशानी दूर होती है तो तुरंत ही दूसरी का सामना करना पड़ता है। कई बार पूरे परिवार को एक साथ आर्थिक संकट झेलना पड़ता है। ऐसे समय में सभी सदस्यों को एक साथ इन समस्याओं का सामना करना होता है इसके साथ भगवान के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने से और जल्दी इन परेशानियों से निजात मिलती हैं।
कलयुग में हनुमानजी की भक्ति से सभी कष्ट-क्लेश तुरंत ही दूर हो जाते हैं। इसी वजह से इनके मंदिरों में हमेशा भक्तों की कतार लगी रहती है। बजरंग बली को अमर माना गया है। इसी वजह से वे प्रत्यक्ष रूप से श्रद्धालुओं की प्रार्थना सुनते हैं और उन्हें सुख प्रदान करते हैं। हनुमानजी को जल्दी प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन आटे का बना दीपक लगाना चाहिए। इसके लिए जिस प्रकार रोटी बनाने के आटा गूंदा जाता है ठीक वैसे ही थोड़ा सा आटा गूंद कर उसका दीपक बनाएं। इस दीपक में तेल डालकर रूई की बत्ती बनाकर रखें। अब किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर इस दीपक को प्रज्जलित करके पवनपुत्र की आरती, पूजा-अर्चना करें। इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ करें।
ध्यान रहे यह उपाय पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ किया जाना चाहिए। अन्यथा उपाय निष्फल हो जाएगा। इसके साथ अपना आचरण पूरी तरह धार्मिक ही रखें। www.bhaskar.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें