शनिवार, 8 फ़रवरी 2020

अपने दम पर पहचान बनाना चाहती है जागेश्वरी मेश्राम

छालीवुड अदाकारा की एक्टिंग में जीवंतता झलकती है
- अरुण कुमार बंछोर 
छत्तीसगढ़ी फिल्मो की अदाकारा जागेश्वरी मेश्राम आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. उनकी कला में वो जादू है कि जो भी एक बार देखे, उनकी कला के कायल हो जाएंगे। उनकी एक्टिंग में जीवंतता झलकती है. वे कहती है की मन में दृढ़ इच्छा और लगन हो तो कोइ भी काम असम्भव नहीं होता। जो मन में ठान ले उसे पूरा करके ही रहती हूँ। वे अपने कला के दम पर पहचान बनाना चाहती है. उनका कहना है कि छालीवुड में काम करने वाली सभी कलाकार उनके आदर्श है। क्योकि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता है। मै अपने कामो से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ। जागेश्वरी मेश्राम को कभी निराशा नहीं होती । यही उनकी सफलता का राज है.मैंने फिल्म दइहान देखी तो उनकी एक्टिंग देखता रह गया. ऐसा लग रहा था जैसे वे फिल्मों में नहीं सच में सामने थी. उन्होंने बतौर नायिका तीन फिल्मे की है. मैंने जागेश्वरी मेश्राम से हर पहलूओं पर बात की.
0 आपको एक्टिंग के प्रति कैसे दिलचस्पी हुई ?
बचपन से शौक था एक्टिंग करने का। स्कूलों में नाटकों में भाग लिया करती थी। बाद में मुझे थियेटर का शौक हुआ। ऐसा करते करते मैंने छत्तीसगढ़ी फिल्मो की ऑर कदम बढ़ाया। लोगो को देखकर लगा की मुझे भी इस क्षेत्र में कुछ करना चाहिए।
0 अब तक की आपकी उपलब्धी क्या है?
मैंने करीब 7 छत्तीसगढ़ी फिल्मो में काम किया है और कुछ एल्बम बनाये है। मेरे पापा से मुझे कला विरासत में मिली है. मैंने लोकरंग ज्वाइन कर अपना कदम आगे बढ़ाया है. और आज आपके सामने हूँ.
आप छस्तीस्सगढ़ी फिल्मों में अपना आदर्श किसे मानते है?
छालीवुड में काम करने वाली सभी कलाकार मेरे आदर्श है। क्योकि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता है।
क्या आप अपने कामों से संतुष्ट हैं? 
हाँ, मैं अपने कामों से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ। मैंने जितने भी फिल्मों में काम किया है सभी मेरे जीवन की बेहतर फ़िल्में है।
0 कभी आपने सोचा था की फिल्मो को ही अपना कॅरियर बनाएंगे ?
हाँ ! शुरू से ही मै एक्टिंग को कॅरियर बनाने की सोचकर चली हूँ। अब इसी लाईन पर काम करती  रहूंगी।
0  छालीवुड फिल्मो में आपको कैसी भूमिका पसंद है या आप कैसे रोल चाहेंगे।
मैं हर तरह की भूमिका निभाना चाहूंगी  , लेकिन लीड रोल मुझे ज्यादा पसंद है।
0 सरकार से आपको क्या अपेक्षाएं हैं?
सरकार छालीवुड की मदद करे। टाकीज बनवाए, नियम बनाये। छत्तीसगढ़ी फिल्मो को सब्सिडी दें ताकि कलाकारों को भी अच्छी मेहनताना मिल सके।
0 आपका कोई सपना है जो आप पूरा होते देखना चाहती हैं?
अपने कला के दम पर पहचान बनाऊँ तथा लोग मुझे एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में जाने , यही मेरा सपना है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें