मंगलवार, 30 नवंबर 2010

जिनकी होती है छोटी हथेली...

जिनकी हथेली छोटी होती है उनके विषय में सामुद्रिक ज्योतिष कहता है ऐसे लोग स्वार्थी स्वभाव के होते हैं, बिना सोचे समझे कार्य करते हैं।वे हर चीज़ में अपना फायदा और नुकसान देखते हैं लेकिन दूसरों के लिए मुश्किल से ही भला सोचते हैं। लड़ाई-झगड़े से इन्हे बिल्कुल डर नहीं लगता है। इसलिए छोटे से फायदे के लिए भी दूसरों से झगड़ा कर बैठते है।
परोपकार और सामाज सेवा के प्रति इनमें उदासीनता देखी जाती है लेकिन इनमें तुरंत निर्णय लेने की क्षमता होती है। जिसके कारण ये लोग कई बार बहुत फायदे में तो कई बार नुकसान में रहते हैं। इनकी सोच निम्न स्तर की होती है और ये किसी पर भी भरोसा नही करते।

ये व्यक्ति ख्याली पुलाव पकाने वाले होते हैं,इनमें काफी गुण और क्षमता होती है परंतु ये अपनी क्षमता का सही उपयोग नहीं कर पाते हैं। इस तरह की हथेली वाले व्यक्ति स्वभाव से आलसी होते हैं। अपने आलस के कारण अपने सपनो को साकार करने की दिशा में कदम नहीं बढ़ा पाते हैं। इन्हें डींगे मारने में भी काफी मज़ा आता है परन्तु छोटे हाथ वालों की यह विशेषता होती है कि वे किसी भी चीज को अगर पाने का लक्ष्य बना लेते हैं तो वो इसे प्राप्त करके ही दम लेते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें