बुधवार, 16 जून 2010

अभिनेत्री साराह थाम्प्सन

साराह का लगा जैकपॉट

‘राजनीति’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हॉलीवुड अभिनेत्री साराह थाम्प्सन के लिए इतने दरवाजे खुल गये हैं जितने कि उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी। ‘इंटेंशंस 2’ की लोकप्रिय अभिनेत्री ने ‘राजनीति’ में रणबीर कपूर की प्रेयसी का रोल किया है। फिल्म हिट होने के बाद साराह बॉलीवुड फिल्ममेकर्स से मिलने में बिजी हैं। उन्होंने बताया, इसी सप्ताह मेरी राकेश ओमप्रकाश मेहरा से एक लंबी मुलाकात हुई। इनके अलावा मैं और कई निर्माताओं से मिलने वाली हूं। हाल ही में एक हिंदी ट्यूटर रखने वाली साराह ने बताया, जब मैं भोपाल में ‘राजनीति’ की शूटिंग कर रही थी तो वहां हर व्यक्ति हिंदी बोल रहा था और हिंदी में ही चुटकुले सुना रहा था। जाहिर है मैं खुद को मिसफिट महसूस कर रही थी।
साराह ने बताया, जब मैं शूटिंग से लौटी तो मैंने लॉस एंजेल्स में ही एक हिंदी ट्यूटर का इंतजाम किया और अब मैं थोड़ी बहुत हिंदी बोल और समझ लेती हूं।
साराह इस बात को स्वीकार करती हैं कि भारत में आने तक उन्हें रणबीर कपूर की लोकप्रियता का अंदाजा नहीं था। वह कहती हैं, निर्देशक प्रकाश झा ने मुझे बताया कि रणबीर भारत में एक हिट स्टार हैं। लेकिन मैं उनके बारे में ज्यादा नहीं जानती थी। वह बताती हैं, जब मैं यहां आई थी, तभी ‘वेक अप सिड’ रिलीज हुई थी। इसके बाद मैंने रणबीर को हर जगह देखा, पोस्टर्स से लेकर टीवी तक पर। तब मुझे पहली बार अहसास हुआ कि वह एक स्टार हैं। वह कहती हैं, और अब हम दोनों अच्छे दोस्त हैं। साथ ही वह यह कहना भी नहीं भूलतीं कि रणबीर लव मेकिंग सीन्स में बहुत ज्यादा सपोर्टिव होते हैं। साराह कहती हैं, यदि मेरे साथ रणबीर के अलावा कोई दूसरा अभिनेता होता तो शायद मैं उन सीन्स को नहीं कर पाती। साराह बताती हैं, मैंने कैटरीना से भी बातचीत की। हम दोनों ने हॉलीवुड और बॉलीवुड के फर्क पर चर्चा की। साराह कहती हैं, ‘राजनीति’ करने के बाद बॉलीवुड के बारे में मेरी यह धारणा बदल गयी है कि यहां की फिल्मों में केवल नाच गाना ही होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें