सोमवार, 26 जुलाई 2010

कर्म

नाम नहीं काम बोलता है
फेमस आर्टिस्ट और फिटनेस एक्सपर्ट नवाज मोदी सिंघानिया का मानना है कि आपका काम ही आपके बारे में बताता है। बकौल नवाज, उनके फेमस लास्ट नेम सिंघानिया ने उनकी पापुलरिटी में कोई मदद नहीं की, बल्कि उनके काम से लोग उन्हें जानते हैं।

नवाज साफ़गोई से कहती हैं कि उन्होंने कभी भी कुछ सीखने में शर्म महसूस नहीं की, बल्कि किसी काम को पूरी लगन से सीखा। ढेर सारे सीनियर आर्टिस्ट्स ने उन्हें प्रभावित भी किया। नवाज बताती हैं कि विकास भट्टाचार्य, बोस कृष्णमाचारी, रामेश्वर बारूता और प्रशांत रॉय जैसे आर्टिस्टों के काम उन्हें बहुत पसंद है।

शादी के लगभग एक दशक बाद भी नवाज का मानना है कि उनके पति गौतम सिंघानिया (रेमंड्स) वास्तव में उनकी जिंदगी का आधा हिस्सा हैं। उनका कहना है कि गौतम काफ़ी सपोर्टिग हैं और पर्सनल व प्रोफेशनल, दोनों ही तौर पर सपोर्ट करते हैं। वे चाहते थे कि मैं घर में ही अपना स्टूडियो बना लूं, लेकिन मैंने अपनी बेटी के डर से ऐसा नहीं किया। मुझे डर था कि मेरी चार साल की बेटी रंगों के साथ खेलकर अफरा-तफरी मचा देगी।

उन्होंने बताया कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए घर के स्पेस से बाहर आना जरूरी था। नवाज एक अच्छी बात यह बताती हैं कि उनके पति गौतम बिजी शेडच्यूल होने के बावजूद उनके लिए हमेशा समय निकालते हैं और वे भी उन्हें अपने काम के साथ-साथ दूसरे करिकुलम के बारे में बताती रहती हैं। वो काफी आराम से उनकी बात को सुनते हैं और कभी-कभी अपने व्यू भी देते हैं। नवाज के अनुसार, उन्हें दुनिया भर में घूमने से काफी प्रेरणा मिलती है। वे कहती हैं, आप देख सकते हैं कि कितनी इंस्पाइरिंग और ख़ूबसूरत चीजें इस धरती पर हैं। कौन नहीं चाहेगा कि उन्हें किसी भी तरह कैनवास पर कैप्चर किया जाए। कलाकार- मन तो जरूर चाहेगा। फिलहाल, नवाज बेहतर तरीके से एक परफेक्ट वाइफ और प्रॉमिसिंग आर्टिस्ट के रोल बढ़िया ढंग से प्ले कर रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें