शनिवार, 16 जनवरी 2016

छत्तीसगढ़ को हमेशा प्रमोट करती रहूंगी : धृति

मॉडलिंग में ही कॅरियर बनाना चाहूंगी 
फिल्म काबुली पठान की नायिका धृति पटेल का कहना है कि मै मॉडलिंग में ही अपना कॅरियर बनाना चाहूंगी। मिस इंडिया 2015 की प्रतिभागी धृति पटेल को रायपुर में ही मंच मिला और आज उनके नाम कई उपलब्धियां है। मिस ब्यूटीफुल छत्तीसगढ़, मिस ब्यूटीफुल रायपुर, मॉडल आफ द इयर आदि। भारत अफगानिस्तान की फिल्म काबुली पठान में नायिका की भूमिका निभाकर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करने वाली धृति पटेल का कहना है कि आगे चलकर मै छत्तीसगढ़ को हमेशा प्रमोट करती रहूंगी। वे इस समय मिस इंडिया की तैयारी कर रही है। धृति पटेल आज सन स्टार के दफ्तर आई तो हमने उनसे हर पहलूओं पर बेबाक बात की। प्रस्तुत है बातचीत के संपादित अंश। 
आपने काबुली मूवी किया है आपको वहां की मूवी में काम करके कैसा लगा?
बहुत अच्छा लगा। भारत अफगानिस्तान पर आधारित है इसलिए इसमें काम करना मेरे लिए गौरव की बात रही है।
इस फिल्म में आखिर है क्या?
दो मुल्को की लव स्टोरी है। मै इंडिया की लड़की हूँ और अफगानिस्तान के लड़के से प्यार हो जाता है। दो मुल्को के बिच का मामला है। कहानी बहुत ही सुन्दर है। यह फिल्म अफगानिस्तान में रिलीज हो चुकी है और इण्डिया में रिलीज होना बाकी है।
आपको इस ओर रूची कैसे हुई ?
बचपन से ही मुझे फिल्म देखने और कुछ करने की रूची रही है। और एक बार मै मन में कुछ ठान लेती हूँ तो करती जरूर हूँ।
आपको ब्रेक कहाँ और कैसे मिला ?
मुझे रायपुर आने के बाद ही ब्रेक मिला। मिस रायपुर और मिस छत्तीसगढ में मुझे मिस ब्यूटीफुल का अवार्ड मिला ,फिर मै मिस इंडिया के लिए प्रतिभागी बनी। मिस इण्डिया नागपुर में मै टॉप थ्री रही और अब पुणे के तैयारी कर रही हूँ।
आपके आदर्श और प्रेरणाश्रोत कौन है ?
कोई नहीं है मै खुद के बलबूते इस क्षेत्र में कदम रखी हूँ । ना मुझे किसी ने प्रोत्साहित किया और ना ही किसी ने हतोत्साहित किया।
परिवार से आपको कितना सहयोग मिला?
परिवार से मुझे कोई सहयोग नहीं मिला पर किसी ने मुझे रोका भी नहीं। मेरे माता-पिता का कहना है कि तुम जो भी करोगी उसमे ही हमें खुशी होगी।
भविष्य की कोई योजना है या कोई तमन्ना है ?
मैं अपना पूरा ध्यान मॉडलिंग पर ही लगाना चाहूँगी। मेरी तमन्ना मॉडलिंग में ही कॅरियर बनाने की है।
अगर फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला तो, क्योकि आपने काबुली पठान नामक मूवी की है। 
हिन्दी फिल्में जरूर करना चाहूंगी और छत्तीसगढ़ को प्रमोट करने की बड़ी तमन्ना है।
संक्षिप्त परिचय 
नाम-धृति पटेल
शिक्षा-बीई इलेक्टिकल
जन्म-29 अप्रैल 1993
चर्चित फिल्म
काबुली पठान
अवार्ड 
मिस ब्यूटीफुल रायपुर
मिस ब्यूटीफुल छत्तीसगढ़
मॉडल आफ द इयर
मिस इंडिया 2015 की प्रतिभागी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें