गुरुवार, 8 जुलाई 2010

कौन बनेगा करोड़पति’

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ की वापसी
‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीज़न 4 जल्दी ही शुरू होने जा रहा है और इस शो में अमिताभ बच्चन की वापसी हुई है। गौरतलब है कि सीज़न 1 और 2 बिग बी ने पेश किया था, लेकिन सीज़न 3 के होस्ट शाहरुख खान थे। सीज़न 4 के लिए आमिर खान के नाम की भी चर्चा थी।

अमिताभ द्वारा बोले गए वाक्य ‘लॉक कर दिया जाए’, ‘कम्प्यूटर महाशय’, ‘श्योर...कॉन्फिडेन्ट’ काफी लोकप्रिय हुए थे और आज भी लोग इनका उपयोग करते हैं। अमिताभ सीज़न तीन में अपने स्वास्थ्य के कारण इस शो से जुड़ नहीं पाए थे और अमिताभ बनने की कोशिश में शाहरुख ने इस शो को साइन कर लिया। लेकिन शाहरुख, बिग बी जैसा करिश्मा पैदा नहीं कर पाए क्योंकि उनके पास न तो बिग बी के जैसी भाषा थी और न ही अंदाज। इस वजह से यह शो ऊँचाइयों को नहीं छू पाया।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ को पेश करना अमिताभ ने तब स्वीकार किया था जब वे करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे। उस समय‍ फिल्मों के स्टार टीवी पर काम करना अच्छा नहीं मानते थे। खुद जया बच्चन ने अमिताभ को इस शो को नहीं करने की सलाह दी थी। लेकिन बिग-बी और कौन बनेगा करोड़पति ने ऐतिहासिक सफलता हासिल की। इसके बाद टीवी इंडस्ट्री में उछाल आ गया और सारे फिल्म स्टार्स टीवी पर नजर आने लगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें