शुक्रवार, 9 जुलाई 2010

रक्त संबंध’

रक्त संबंध, जीवन भर का साथ
इमैजिन यूटीवी टेली टॉकीज के साथ गठबंधन कर ‘रक्त संबंध’ नामक एक नये शो का प्रसारण शुरु करने जा रहा है। इमैजिन का दावा है कि इस प्रकार की कहानी अब तक भारतीय टेलीविजन पर नहीं देखी गई है।

‘रक्त संबंध’ की कहानी भारतीय टेलीविजन पर प्रसारित अन्य कहानियों से बिल्कुल भिन्न बताई जा रही है। यह कहानी है एक पिता और उसकी पांच बेटियों के बीच आपसी संबंधों की। इनमें से चार लड़कियों की शादी हो चुकी है और वे सभी अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करने में लगी हैं। सदानंद अपनी बेटी की जिंदगी की समस्या से वाकिफ नहीं है, और वह अपनी सबसे छोटी बेटी संध्या की शादी की तैयारियों में मग्न है। दृष्टिदोष होने के बावजूद संध्या ने अपने लिये एक खूबसूरत नौजवान युवराज को ढूंढ लिया है, जो कि एक प्रतिष्ठित परिवार से संबंध रखता है।

युवराज का परिवार एक प्रभावशाली परिवार है। जोर-शोर से शादी की तैयारियां चल रही हैं। मगर भाग्य को यह मंजूर नहीं है। अचानक एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट जाती है। सारे रस्मो-रिवाज रोक दिये जाते हैं। यह एक ऐसी घटना है, जिससे पूरे परिवार की जिंदगी ही बदल जाती है।

इस शो में संध्या का किरदार श्रीति झा निभा रही हैं। श्रीति झा के अलावा इस शो में कई प्रसिद्ध कलाकार भी अभिनय कर रहे हैं। इनमें किटी कृष्णमूर्ति, सायंतनी घोष, गुनगुन, भार्गवी चिरमूले, सोनाली निकम, मोहन अगाशे, मजहर सैयद, सचिन श्रॉफ, नमन शॉ आदि भी शामिल हैं।

इस नये शो के विषय में चर्चा करते हुये इमैजिन के मार्केटिंग एवं कम्युनिकेशंस प्रमुख निखिल मधोक कहते हैं, ‘यह एक ऐसा शो है, जो मनोरंजन की दुनिया में तहलका मचा देगा। पहले एपिसोड में ही जिस प्रकार से इस कहानी की शुरूआत होती है, वैसी शुरूआत दर्शकों ने आज तक भारतीय टेलीविजन के पर्दे पर नहीं देखी है। लॉन्च प्रोमो से ही इस शो के प्रति दर्शकों में काफी उत्सुकता है और शो के प्रारंभ होने तक यह उत्सुकता और अधिक बढ़ जायेगी।’

इमैजिन के साथ अपने गठबंधन पर टिप्पणी करते हुये यूटीवी टेलीविजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष नायर कहते हैं, ‘हमें इमैजिन के साथ गठबंधन की घोषणा करते हुये बहुत प्रसन्नता हो रही है। इस चैनल पर हमारा यह पहला शो है और हमें उम्मीद है कि यह गठबंधन आगे भी बरकरार रहेगा। इस शो की विशेषता इसका आइडिया एवं प्रस्तुति है और हमें पूरा विश्वास है कि यह दिलचस्प कहानी देशव्यापी स्तर पर दर्शकों के दिलों में अपने लिये जगह बना लेगी।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें