बुधवार, 20 अप्रैल 2011

ऐसी पेंटिंग्स लगाने से हो जाती है घर की कायापलट

घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए पेंटिंग्स, वालपेपर आदि का खूब इस्तेमाल किया जाता है। सुंदर और आकर्षक फोटो लगाने से दीवारों की सुंदरता बढ़ती है साथ ही हमारा मन भी प्रसन्न होता है। इसी वजह से किस प्रकार की पेंटिंग्स लगानी चाहिए इस संबंध में कुछ बातें ध्यान रखनी चाहिए।

फेंगशुई पेंटिंग्स सबसे ज्यादा प्रयोग की जाती हैं। ऐसी पेंटिंग्स लगाने से पूरी जगह का कायापलट हो जाता है। घर की पर्सनैलिटी को इनसे खूबसूरत रंगों का स्पर्श मिलता है और बेजान अंधेरे कोनों में जान आ जाती है। पेंटिंग्स में फेंगशुई को इमेज के हिसाब से इस्तेमाल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए पानी की पेंटिंग्स वातावरण में यही एलिमेंट लाती है। फेंगशुई आर्ट पीस कई तरह से बनाए जाते हैं और इनके मतलब भी अलग-अलग होते हैं। ऐसे में लोग इन्हें अलग-अलग तरीकों से देखते हैं और इनकी अलग परिभाषा निकालते हैं।
फेंगशुई आर्टपीस बहुत ध्यान से खरीदने चाहिए और खरीदने से पहले आपको कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए।
फेंगशुई आर्टपीस को लेने से पहले उसके रंग और वे क्या रिप्रजेंट करते हैं, इन पर भी गौर करें। यह सब कुछ वाकई बहुत महत्वपूर्ण है।
ध्यान दें कि पेंटिंग्स और उसके भीतर की इमेज लगाई जाने वाली जगह पर प्रेम और सुखद अहसास पैदा कर सकें। यहां तक कि पेंटिंग का फैब्रिक और फ्रेम भी उसके एलिमेंट के अनुरूप होना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें