शनिवार, 16 जनवरी 2016

मॉडलिंग में कॅरियर बनाना चाहती है : ट्वीटी

छत्तीसगढ़ के एक छोटे से कस्बे केसकाल में पली बढ़ी ट्वीटी मरकाम ने अपनी छोटी सी उम्र में एक बढ़ी उपलब्धी हासिल कर ली है। मॉडलिंग की दुनिया में कॅरियर बनाने की इच्छा रखने वाली ट्वीटी कहती है कि बॉलीवड से फिल्मो में ऑफर तो है पर उनका मकसद मॉडलिंग में नाम कमाने की है। अपनी , अपनी राज्य के लिए वे छत्तीसगढ़ी फिल्मो में काम कर सकती है। खूबसूरत ट्वीटी ने मॉडलिंग के लिए किसी से प्रेरणा नहीं ली है और अपने बलबूते ही बुलंदियां छूने लगी है। मिस स्टील सिटी,आईकॉन मिस इंडिया , फैशन वीक ड्रेसअप का खिताब जैसे कई उपलब्धी पा चुकी स्वीटी अब अपनी कॅरियर बनाने आगे चल पडी है।  पेश है बातचीत के संपादित अंश।  
आपने मॉडलिंग का क्षेत्र ही क्यों चुना ?
मुझे बचपन से ही मॉडलिंग का शौक है। मै जब भी टीवी में मॉडलों को देखती हूँ तब तब मै रोमांचित हो उठती हूँ।
आपने मॉडलिंग की ट्रेनिंग ली है या ले रही है?
नहीं मैंने मॉडलिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है। खुद से करती हूँ। ये मेरा शौक है जिसे मै प्रोफेशन बनाना चाहती हूँ। लोगो को देखा देखकर ही मई प्रेक्टिस करती हूँ।
क्या आप फिल्मों में भी जाना चाहेंगी ?
हाँ पर अभी मेरा लक्ष्य सिर्फ मॉडलिंग है। अच्छी भूमिका मिली तो मै बाद में फिल्मो में जाना चाहूंगी। लेकिन नाम तो मॉडलिंग में ही कमाना चाहती हूँ।
आप छत्तीसगढ़ से है तो क्या छत्तीसगढ़ी फिल्मो में किस्मत आजमाना चाहेंगी ?
जरूर छत्तीसगढ़ी फिल्मे अवश्य करूंगी पर अभी नहीं। अभी भी मेरे पास फिल्मों का कई ऑफर है ,पर मैंने इस बारे में हाँ नहीं कहा है।
आप अपना प्रेरणाश्रोत किसे मानती है?
कोई नहीं है मै खुद ही इस क्षेत्र में आगे बढ़ रही हूँ। न मैंने किसी से सीखा है और न ही किसी ने मुझे इस क्षेत्र में कदम रखने की प्रेरणा ही दी है।
आपका आदर्श कौन है , जिसे आप फॉलो करती है ?
मेरे आदर्श भी कोई नहीं है, ऐसा कोई है नहीं जिसे मैं फॉलो करूँ । हाँ फिल्मों में मैं रेखा को पसंद करती हूँ।
आपकी कोई तमन्ना है जिसे लेकर आप आगे बढ़ रही है । 
बस एक ही तमन्ना है मॉडलिंग और कुछ भी नहीं। राष्ट्रीय स्टार पर इसी में नाम कमाना चाहती हूँ।
कभी आपको निराशा महसूस हुई है और कभी ऐसा क्षण आया है जब आप बहुत खुश हुई हो?
नहीं मुझे कभी भी निराशा नहीं हुई है। मैंने जो चाहा है वह पाया है। मॉडलिंग में भी मै आगे बाद रही हूँ। मैंने कई अवार्ड जीते है। जब जब मैंने अवार्ड जीते है तब तब मै रोमांचित हुई हूँ। अवार्ड जीतना अपनी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
संक्षिप्त परिचय 
नाम-ट्वीटी मरकाम 
असली नाम-सपना ठाकुर 
जन्म- 2 फरवरी 1994 
गृह नगर-केसकाल छत्तीसगढ़ 
कार्य-मॉडलिंग,  एक्टिंग 
सम्प्रति- सौंदर्य स्पर्धा में कई अवार्ड 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें