शनिवार, 16 जनवरी 2016

सभी एक्टर मेरे आदर्श हैं : अरविन्द

छत्तीसगढ़ी फिल्मो के खलनायक अरविंद गुप्ता का कहना है कि छालीवुड में काम करने वाली सभी एक्टर उनके आदर्श है। क्योकि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता है। मै अपने कामो से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ। अरविंद को कभी निराशा नहीं होती । वे कहते है की बाप बड़े ना भैया मेरे लिए मेरे जीवन की सबसे बेहतर फिल्म है। हाव किसी की नक़ल नहीं करना चाहते और अपने बलबूते पर ही आगे बढऩा चाहते हैं। अरविन्द स्कूल में ड्रामा किया करता था और आज फिल्मो के विलेन है। उनसे हमने हर पहलूओं पे बात की। पेश है बातचीत के संपादित अंश।
आपको एक्टिंग के प्रति कैसे दिलचस्पी हुई ?
बचपन से शौक था एक्टिंग करने का। लोगो को देखकर लगा की मुझे भी इस क्षेत्र में कुछ करना चाहिए।
कैसे और कहाँ से आपने एक्टिंग का सफर शुरू किया?
बचपन में मै स्कूल में ड्रामा किया करता था। बाद में मुझे थियेटर का शौक हुआ। ऐसा करते करते मैंने छत्तीसगढ़ी फिल्मो की ऑर कदम बढ़ाया।
फिल्मों में काम करते आपको कितना वक्त हो गया ?
पिछले 15 सैलून से मै इस क्षेत्र में काम कर रहा हूँ। इसके पहले हिन्दी एल्बम में काम किया है जो काफी चर्चित हुई थी।
अब तक की आपकी उपलब्धी क्या है?
मैंने करीब 10 छत्तीसगढ़ी फिल्मो में काम किया है और कुछ एल्बम बनाये है। हिन्दी में बानी एल्बम साईं मेरे सरकार सबसे चर्चित एल्बम है जो पूरे देश में देखे और सुने जाते है। इसमें मैंने एक्टिंग भी की है।
आप छस्तीस्सगढ़ी फिल्मों में अपना आदर्श किसे मानते है?
छालीवुड में काम करने वाली सभी एक्टर उनके आदर्श है। क्योकि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता है।
क्या आप अपने कामों से संतुष्ट हैं? 
हाँ, मैं अपने कामों से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ। बाप बड़े ना भैया मेरे लिए मेरे जीवन की सबसे बेहतर फिल्म है।
आप किस कलाकार को फॉलो करते है?
मैं किसी की नक़ल नहीं करना चाहते और अपने बलबूते पर ही आगे बढऩा चाहते हैं। सब मेरे लिए अच्छे है पर मै किसी को भी फॉलो नहीं करता।
आपके प्रेरणाश्रोत कौन है और आपको कब ब्रेक मिला ?
फिल्म निर्माता एजाज वारसी मेरे प्रेरणाश्रोत है। और मुझे बाप बड़े ना भैया फिल्म से ब्रेक मिला है इस फिल्म में मेरे काम की हर तरफ तारीफ़ मिली थी।
आपको कभी निराशा हुई थी ? 
कभी नहीं! मैं सिखाता रहता हूँ और कोशिश करता हूँ की मुझे काम मिलता रहे। काम नहीं मिलने पर भी मै निराश नहीं होता हूँ। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें