शुक्रवार, 9 जुलाई 2010

वामा फैशन

बारिश का फैशन है बरमूडा
बारिश के दिन हों और सड़कों पर से आप सलवार, साड़ी या जींस को किसी तरह बचाकर, संभालकर चलने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन लाख बचाने पर भी आपके कपड़े नीचे से कीचड़ में सन ही जाते हैं। आप झुंझला कर बारिश, मौसम और सड़कों को कोस डालती हैं। ऐसा न कीजिए। ये मौसम तो भीग जाने और लुत्फ उठाने के लिए है और कपड़ों की फिक्र को दूर करने के लिए बरमूडा का फैशन भी तो आपके साथ है।

यूँ घरों में या मॉर्निंग वॉक पर जाते हुए कई लोग आपको शॉर्ट्स या बरमूडा पहने दिख जाएँगे, लेकिन इस ड्रेस को आप आसानी से कॉलेज या सामान्यतौर पर बाजार में भी पहनकर घूम सकती हैं। यह ट्रेंडी तो है ही आपको कूल लुक भी देता है। विशेषकर बारिश के मौसम में ये आरामदायक तथा शानदार परिधान है। इसे चाहें तो आप टीशर्ट के साथ पहनें या फिर शॉर्ट टॉप और कुर्ते के साथ, इसके साथ मैचिंग करना आसान है।

यूँ बरमूडा शॉर्ट्स या बरमूडा पैंट या खाली बरमूडा के नाम से जाना जाने वाला ये परिधान सामान्यतया कॉटन से ही बनाया जाता है, लेकिन फैशन डिजाइनर्स ने अब डेनिम तथा सिंथेटिक मिक्स मटेरियल से भी इन्हें बनाना शुरू कर दिया है। ब्राण्डेड कंपनियों ने तो बाकायदा इनकी एक फूल रेंज बाजार में लाँच की है, जिनकी कीमत लगभग हजार रुपए से शुरू होती है। वैसे एक सामान्य बरमूडा आप डेढ़ सौ रुपए खर्च करके भी पा सकती हैं।

जहाँ तक बात बरमूडा के साथ मिक्स-मैच करने की है, आप शिफॉन टॉप, कॉटन शर्ट, सिल्क का सुंदर कफ्तान, जॉर्जेट टॉप तथा टीशर्ट आदि कुछ भी इसके साथ पहन सकती हैं। बारिश के लिहाज से चटक रंगों वाले शिफॉन तथा जॉर्जेट के टॉप ज्यादा अच्छे लगेंगे। इनमें भी स्लीवलेस या हाल्टर नेक टॉप एक अलग ही लुक देंगे।

इनके साथ आप स्पोर्ट्स शूज के अलावा रंग-बिरंगी चप्पलें या फ्लेट सैंडल्स भी पहन सकती हैं। साथ ही वुडन, बीड्स या प्लास्टिक ज्वेलरी भी खूब फबेगी। बारिश के दिनों में इन्हें पहनने से आपको कपड़ों के ज्यादा गंदे होने का डर भी नहीं रहेगा। साथ ही ये स्मार्ट भी दिखेंगे। कॉलेज से लेकर शॉपिंग पर जाने तक आप इन्हें ट्राय कर सकती हैं और घर में तो ये आसानी से पहने ही जा सकते हैं।

इनमें लूज फिट, कंफर्ट फिट तथा बॉडी फिट जैसे विकल्प होंगे, जिनमें से आप मनचाहा चुन सकती हैं। आमतौर पर बरमूडा घुटनों तक की लेंथ में आता है, लेकिन आप चाहें तो लूज फिट में थोड़ा और छोटा, नेकरनुमा बरमूडा भी ट्राय कर सकती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें